Contact Form

Name

Email *

Message *

Labels

Pages

Skip to main content

प्रधानमंत्री किसान लोन योजना 2020 | Pradhanmantri Kisan Loan Yoajna 2020


प्रधानमंत्री किसान लोन योजना किसान का लोन आपको बस 300000  तीन लाख मिलेगा वह भी 14 दिन में वह कैसा लेना है मैं आपको बताता हूं यह लेने के लिए आपको एक कार्ड बनवाना पड़ेगा जो किसानों को उनको फसल उगाने के लिए मदद करता है तो किसान को फसल उगाने के लिए उसको जो है बीज लेना पड़ता है.

तो 20 लेने के लिए उसके पास जो है पैसा नहीं होता तो ऐसे में उसको साहूकारों से लोन लेना पड़ता है तो ऐसे में होता क्या है कि हम लोग परेशान हो जाते हैं तो ऐसे लोगों से बचाने के लिए प्रधानमंत्री किसान योजना शुरू की गई है. 

वह आपको तीन लाख दिया जाता है वह भी 14 दिनों के अंदर मिल जाएगा.

प्रधानमंत्री किसान लोन योजना 2020


किसान क्रेडिट कार्ड योजना 2020 

  • यह कार्ड बनाने के लिए आपको इजीली नहीं बना सकोगे इसके लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी तो सबसे 
  • पहला डॉक्यूमेंट एक किसान का खुद का आधार कार्ड 
  • उसके बाद उसका वोटर आईडी 
  • उसके बाद उसकी जमीन का सत्यापित रिकॉर्ड 
  • उसके बाद किसान ने कोई लोन लिया होगा तो 
  • उसकी रसीद और उसने वह चुकता किया है कि नहीं 
  • उसकी रसीद एक एक पर्सन प्रूफ के लिए लगेगा जैसे कि 
  • उसका खाता बैंक के में हो दो रंगीन पासपोर्ट फोटो लगेंगे और उसके बाद उसको एक फॉर्म भरना पड़ेगा.

किसान क्रेडिट कार्ड कैसे बनेगा 

तो अब को अब आप को मैं बताता हूं किसान क्रेडिट कार्ड कैसे बनेगा तो उसके लिए आपको सबसे पहले बैंक में जाना पड़ेगा और कर्मचारियों से पूछना पड़ेगा कि क्रेडिट कार्ड में उनको कितना लोन मिल सकता है. 

और कौन कौन से डॉक्यूमेंट की उनको जरूरत पड़ेगी साथ में उनको अपने जमीन के कागज पर ले जाने पड़ेंगे कितने दिन में कार्ड बन बनेगा इसकी जानकारी आपको बैंक के कर्मचारियों से लेनी पड़ेगी.

3 लाख का लोन किसानो को क्या है सच ?

तो अभी मैं आपको बताता हूं कि किसानों को तीन लाख का लोन बिना प्रोसेसिंग फीस के दिया जाता है यह सच है या नहीं पीएम ने यह योजना निकाली है कि उनको 14 दिनों के अंदर तीन लाख का लोन देने के लिए क्रेडिट कार्ड दिया जाए.

इस योजना में किसानों को तीन लाख का लोन बिना कोई सर्विस चार्ज चार्ज के मिल जाएगा अब तक लगभग 14000 कैरेट की करोड़ किसानों ने इसका लाभ उठाया है और उनके बैंकों में दो ₹2000 की किस्त भी आ चुकी है यह आपको 14 दिन में मिल जाएगा.

कैसे जाने की किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आप योग्य हो या नहीं 

तो आप कैसे जानेंगे कि आप किसान क्रेडिट कार्ड के लिए योग्य हो या नहीं तो आप इस वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं ऐसी योजना जिसको खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल शुरू की है.

और जिन लोगों की दो एक्टर भूमि वाले किसानों को दो हजार दो हजार रुपे की तीन किस्त देने के लिए चलाई थी इसका उद्देश्य सिर्फ किसानों को फसल नाभिक रहने पर भी किसानों को खाद बीज ऐसे जरूरी कामों के लिए मदद उपलब्ध कराना है.

ऐसी प्रयोग को अब जब माननीय प्रधानमंत्री दोबारा सत्ता में लौटे तो किसानों की आय को दोगुना करने की ठान ली इसलिए अब किसानों को जिनकी जमीन दो हित्तर है उनके लिए यह योजना निकाली है असत्य में किसान क्रेडिट कार्ड 2020 योजना में किसानों को मात्र 14 दिनों में क्रेडिट कार्ड बनाने और उस पर अपना कोई सर्विस चार्ज के तीन लाख तक का लोन देने की घोषणा की है.

आपको नीचे उस वेबसाइट का लिंक दिया जा रहा है जिससे आप जो है किसान योजना का फायदा ले सकते हैं उस लिंक पर क्लिक करके आप फॉर्म फिल अप कर सकते हैं.

 प्रधानमंत्री किसान लोन योजना 2020

Comments